शुक्रवार, 20 अप्रैल 2018

नाभी सौन्‍द्धर्य पर चर्चा


                नाभी सौन्‍द्धर्य पर चर्चा
 सदियों से महिलाओं की गहरी नाभी आकृषण का केन्‍द्र रही है , वैसे तो महिलाओं की नाभी अकसर गहरी
एंव सुन्‍दर होती है , परन्‍तु कुछ महिलाओं की नाभी गहरी आकृषक न होकर उपर की तरफ डण्‍टल की तरह से निकली हुई होती है , जो स्त्री के सम्‍पूर्ण सौन्‍द्धर्य को खत्‍म कर देती है इस प्रकार की नाभी से पेट का आकृषण तो कम हो ही जाता है बल्‍की एक कोमलांगनी स्‍त्रीय के प्रति कोमल भाव भी नष्‍ट हो जाता है । इसी प्रकार से कुछ महिलाओं की नाभी कम गहरी होने के साथ उसमें नाभी धारीयॉ स्‍पष्‍ट रूप से दिखलाई देती है इससे भी नाभी प्रदेश का आकृषण कम हो जाता है । कम गहरी नाभी एंव नाभी पर दिखने वाली धारीयों को नेवल स्प्रिंग से आसानी से छिपाया जा सकता है , जैसे कि पहले नीशेप क्‍लीनिक में इसके बारे में बतलाया गया है । नेवल स्प्रिंग नाभी के आकार की गोल स्‍टीललैस स्‍टील की एक स्प्रिंग होती है जो नाभी के अन्‍दर डाल कर छोड दी जाती है इससे दबाब के कम होते ही स्प्रिंग अपने मूल रूप में आ जाती है एंव इसके दबाब से नाभी धारीयॉ छिप जाती है एंव नाभी पहले की अपेक्षा गोल गहरी सुन्‍दर दिखने लगती है इसका प्रयोग आज कल युवा स्‍त्रीयों में पार्टी या फंगशन आदि में नाभी र्दशना वस्‍त्र पहनते समय किया जा रहा है । नाभी स्प्रिंग को कभी भी लगाया एंव निकाला जा सकता है ।
 दुसरी विधि है नेवेल कार्क से कम गहरी नाभी को गहरा गोल आकृषक बनाना इसमें नाभी की साईज का एक कार्क होता है उसे नाभी पर कुछ दिनों तक लगाने से नाभी कार्क के आकार की गहरी गोल हो जाती है इसका प्रयोंग भी महिलाये आसानी से कर अपनी नाभी को गहरा आकृषक बना सकती है ।
नाभी को गहरा करने में नीशेप क्‍लीनिक या नेवल एक्‍युपंचर , तथा अन्‍य चिकित्‍सा पद्धतियों की मदत ली जा सकती है ।

इलैक्‍ट्रोहोम्‍योपैथिक में सी-15 एंव जी ई दवा के नियमित प्रयोग से भी नाभी कुछ दिनों में गहरी आकृषक सुन्‍दर हो जाती है । नेवेल एक्‍युपंचर चिकित्‍सा में नेवल डस्‍ट की शक्तिकृत मात्रा को नाभी के मध्‍य पाईट पर पंचरिग करने से नाभी गहरी होने लगती है ।
नाभी को गहरा आकृषक बनाने के विषय में आप इन साईडों पर वीडियों व लेख आदि देख सकते है ।एंव घर बैठे इस विषय को सीख सकते है यदि आप ब्‍यूटी पार्लर चला रही है तो अपने पार्लर में नी शेप क्‍लीनिक चालू कर अपनी आय को बढा सकती है । आज नी शेप क्‍लीनिक या पार्लर का व्‍यवसाय एक लाभ का व्‍यवसाय बनता जा रहा है । साथ ही गृहणीया अपने बचे हुऐ समय का सदउपयोग कर अपने घर में ही इस नीशेप पार्लर को प्रारम्‍भ कर सकती है ।   
 xxjeent.blogspot.com
 neeshep.blogspot.com 
nabhi-22.blogspot.
xxjeent.blogspot.com
Nindhishriwash .blogspot.com
                  
  
हमारे नि:शुल्‍क ब्‍यूटी क्‍लीनिक प्रशिक्षण में कुछ महिलायें आई थी उनके द्वारा कुछ प्रश्‍न हमारे मेल एडेस पर किये गये जिनकी संकाओं का समाधान किया जा रहा है । आप के भी कुछ प्रश्‍न हो तो आप ऊपर बतलाई साईडों के कमेन्‍ट कालम में अपनी समस्‍याये लिख सकती है आप की हर समस्‍याओं का हमारे एक्‍सपर्ट द्वारा जबाब दिया जायेगा ।
1-रागनी वर्मा सर मेरी उम्र लगभग 24 वर्ष है मेरी समस्‍या यह है कि मेरी नाभी कम गहरी है एंव सकरी तथा पूर्ण रूप से गोलाकार नही है , मेरे पति को गहरी नाभी पसंद है ,इसके लिये मुक्षे क्‍या करना होगा । क्‍या बिना सर्जरी के मेरी नाभी गहरी गोल एंव आकार में कुछ बडी साईज की हो सकती है । मैने कई पत्र पत्रिकाओं में पढा है कि नेवल स्प्रिंग से या कुछ दबाओं से नाभी गहरी हो सकती है ।

उत्‍तर आप ने ठीक पढा है नेवल स्प्रिंग व नेवल कार्क से नाभी को गहरा आकृषक बनाया जा सकता है आप हमारे ऊपर बतलाई साईडों पर नेवल कार्क व स्प्रिंग के ऊपयोग के बारे में जानकारीयॉ हासिल कर इसका प्रयोग स्‍ंवयम घर पर आसानी से कर सकते है । दवाओं में इलै0होम्‍यो0 की दबा व नेवल एक्‍युपंचर के बारे में हम पहल ही लिख आये है । सकरी कम गहरी नाभी के विषय में उपर की साईड में सारी जानकारीयॉ दी गयी है ।
प्रमिला ठक्‍कर सर मेरी उम्र लगभग 25 वर्ष के आस पास है मै एक कलाकार बनना चाहती हूं मै पिछले दिनों एक रियलटी शो में ओडीशन देने गयी थी परन्‍तु जैसे ही उन्‍होने मुक्ष नाभी से नीचे कपडे पहनाया तो मेरी सकरी नाभी की वहज से उन्‍होने मुक्षे निकाल दिया मै बहुत निराश हुई मैने अपनी नाभी को गहरा सुन्‍दर बनवान प्‍लास्टिक सर्जन से चर्चा की तो वह बहुत महगा उपचार बतला रहे है क्‍या नेवेल स्प्रिग व नेवल कार्क या आप की दबाओं से मेरी नाभी स्‍थाई रूप से गहरी आकृषक हो सकती है ।

उत्‍तर आप को मात्र नाभी की वजह से निकाल दिया गया यह जानकर दु:ख हुआ परन्‍तु वास्‍तव में जिस लाईन मे आप गयी है वहॉ सौन्‍द्धर्य ही सब कुछ है । फिर महिलाओं में गहरी गोल नाभी ही आकृषण का केन्‍द्र होती है । आप ने पूछा है कि नेवल स्प्रिंग व नेवल कार्क या हमारी दवाओं से नाभी को स्‍थाई रूप से गहरा गोल सुन्‍दर बनाया जा सकता है तो इसका जबाब है हॉ क्‍यो नही । नेवल स्प्रिग या नेवल कार्क का नाभी पर लम्‍बे समय तक लगे रहने से नाभी स्‍थाई रूप से गहरी एंव गोल आकृषक हो जाती है । इस उपचार से आज लाखों युवा महिलाये लाभान्‍वित हो रही है आप किसी नीशेप पार्लर या नीशेप क्‍लीनिक पर सम्‍पर्क कर इसका लाभ उठा सकती है ।


सविता सेन सर मै एक शादीसुधा महिला हूं मेरी उम्र 45 वर्ष है परन्‍तु मेरी नाभी सकरी कम गहरी है मै इसकी वजह से अन्‍य युवा महिलाओं की तरह नाभी र्दशना वस्‍त्र नही पहन पाती इससे मुक्षे बडी शमिन्‍दगी होती है दुसरा नाभी से ऊपर साडी पहनने से मेरा पेट और बडा दिखता है । अत: मुक्षे कुछ उपाय बतलाये ।
त्‍तर :- आप से सही प्रश्‍न किया वास्‍तव में नाभी के आस पास का क्षेत्र पहले से ही कुछ मोटा होता है फिर साडी के खोसने से और बडा हो जाता है । इससे स्‍त्रीयों का फिगर पूरी तरह से खराब हो जाता है नाभी से नीचे बस्‍त्र पहनने से ही पेट व कमर पूरी तरह पतले आकृषक दिखते है । परन्‍तु यदि नाभी सकरी कम गहरी या डण्‍टल की तरह से निकली हुई हो तो यह बात सही है कि नाभी से नीचे वस्‍त्र नही पहने जा सकते आप हमारे बतलाई साईड पर जानकारीयॉ प्राप्‍त कर नेवल स्प्रिंग या नेवल कार्क का प्रयोग स्‍वयं घर पर करे एंव हमे इसके प्रयोग व परिणामों से अवगत अवश्‍य कराये ताकि दूसरे आप जैसी महिलाओं को हम आप के लाभ से अवगत करा सके । हमे उम्‍मीद है आप हमारे उत्‍तर से सन्‍तुष्‍ट होगी ! 
नाभी जितनी गहरी होती है उतनी आकृषित दिखती है ऊपर कुछ फोटो डाले है आप उन्‍हे देखिये उसमें नेवल स्प्रिग एंव नेवल कार्क की फोटो है तथा कम गहरी सकरी नाभी की फोटो भी है । 
                                        डॉ0 जीनत खान नीशेप एक्‍सपर्ट

                                         जबलपुर मध्‍यप्रदेश 

निलीमा जैन:- सर मै इलाहाबाद से हूं मेरी उम्र 22 वर्ष है , मै यह जानना चाहती हूं कि नेवल स्प्रिग एंव नेवल कार्क कहॉ मिलते है एंव इनका उपयोग क्‍या घर पर किया जा सकता है ।
समाधान :- नीलम जी आप का प्रश्‍न उचित है बहुत से लोगो ने पूछना है कि नेवल स्प्रिग एंव नेवल कार्क कहॉ से मिले सकती है । तो मै आप को बतलाना चाहूंगा कि नेवल कार्क एंव नेवल स्प्रिंग अभी केवल महॉनगरों में नीशेप क्‍लीनिक में ही मिल सकते है । यदि आप को नेवल स्प्रिग व नेवल कार्क उपलब्‍ध नही हो रहा है तो आप इसे घर पर आसानी से बना सकते है एंव इसका उपयोग भी आप घर पर स्‍वय एंव अपनी अन्‍य साथीयों पर कर सकती है । चूंकि यहॉ पर मै आप को एक बात बतला देना उचित समक्षता हूं वह यह कि नाभी को आकृषक गहरा गोल बनाने का कार्य जानने वालों की संख्‍या मात्र इतनी है कि उन्‍हे आसानी से अंगुलियों पर गिना जा सकता है , नाभी को गहरा आकृषक बनाने के व्‍यवसाय में अपार संभावनाओं के साथ इसमें आय भी बहुत है ।  नेवल कार्क एंव नेवल स्प्रिंग के बनाने की विधि हमारी साईड पर उपलब्‍ध है वहॉ से इसके बनाने की जानकारी आप प्राप्‍त कर सकते है
नीशेप क्‍लीनिक में इसका कार्य , आसानी से किया जाता है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें